how to make money with a laptop | Laptop Se Online Paise Kaise Kamaye

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

how to make money with a laptop, क्‍या आप अपने घर पर बैठकर अपने लैपटॉप के जरिये आनलाइन पैसे कमाना चाहते हो। अगर हॉ तो ये लेख खास आपके लिए है। आजकल के इन्‍टरनेट के दौर में अगर आपके एक लैपटॉप और इन्‍टरनेट कनेक्‍शन है तो आप अपने घर पर बैठे ही अच्‍छे खासा पैसा कमा सकते हो। यहा हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बारे में बताने वाले है जिसके जरिये आप आनलाइन काम करके अच्‍छी इनकम कर सकते हो।

how to make money with a laptop

1. Affiliate marketing के जरिये पैसे कमाना

अगर आप लैपटॉप के जरिये अपने घर पर बैठे बैठे आनलाइन पैसे कमाना चाहते हो तो आपके लिए एफिलियेट मार्किटिंंग एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। Affiliate marketing के जरिये आप किसी प्रोडक्‍ट को आनलाइन सेल करके अच्‍छे खासा पैसा बना सकते है। इन्‍टरनेट की दुनिया में ऐसी कई साइड्स मौजूद है जो आपको अपने प्रोडक्‍ट के लिए Affiliate marketing करने का मौका देती है। इस माध्‍यम से पैसे कमाने के लिए आपको किसी सामान को आनलाइन प्रोमोट करना होता है। अगर आपके प्रोमोशन की वजह से सामान की ब्रिक्री होती है तो आपको उसका कुछ कमीशन मिलता है। Affiliate marketing के जरिये पैसे कमाने के लिए आपको बस एक लैपटॉप और अच्‍छे इन्‍टरनेट की जरूरत होती है।
trusted online money making sites without investment in Hindi
2024 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये | 2024 me online paise kaise kamaye
EARN MONEY APP | घर बैठकर रोजाना ₹3800 कमाने का आसान तरीका

2. Online servey के जरिये पैसे कमाना

आनलाइन पैसे कमाने का एक तरीका तरीका ऑनलाइन सर्वे भी है। इन्‍टरनेट की दुनिया में आपको कई साइड्स मिल जायेगी। जहा पर जाकर आप आनलाइन सर्वे कर अच्‍छा खासा पैसा बना सकते हो। इस काम को करने के लिए आपको सिर्फ एक लैपटॉप और एक अच्‍छे इन्‍टरनेट कनेक्‍शन की जरूरत होती है। यहा हम आपको कुछ ऐसी साइड्स बता रहे है। जहा पर जाकर आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो।

  • Swagbucks
  • InboxDollars
  • OneOpinion
  • MyPoints
  • Toluna

3. Freelance Writing के जरिये पैसा कमाना

अगर आपको लिखने का शौक है और अपने लेखन के जरिसे आनलाइन पैसे कमाना चाहते हो। तो आपको ये मौका इन्‍टरनेट के माध्‍यम से मिल सकता है। इन्‍टरनेट के जरिये आप अपने घर पर बैठकर लैपटॉप से आसानी से काम करके अच्‍छे खासा पैसा बनते है। अगर आप फ्रीलॉन्‍स कंटेंट राइ‍टिंग करना चाहते है तो आपको इसके लिए एसईओ की बेसिक जानकारी होना बहुत जरूरी है। इन्‍टरटनेट पर कई साइड्स मौजूद है जहा पर जाकर आप फ्रीलॉन्‍स कंटेंट राइटिंग के लिए एप्‍लाई कर सकते हो। इन्‍टरनेट पर फ्रीलान्‍सर, फाइवर जैसी कई साइड्स मौजूद है जहा पर जाकर आप अपने लिए कंटेंट राइटिंग का काम मांग सकते हो।

4. Virtual Assistant के जरिये पैसा कमाना

अगर आपके पास कोई स्किल है तो आप अपने उस स्किल का इस्‍तेमाल करके आनलाइन पैसे कमा सकते है। एक Virtual Assistant बनकर आप किसी को आनलाइन अपनी सेवाये दे सकते हो। आजकल जब हर बिजनेस आनलाइन होने लगा है ऐसे में Virtual Assistant की मांग काफी ज्‍यादा बढ़ गई है। एक Virtual Assistant बनकर आप अपने क्‍लाइंट के बिजनेस को अपने स्किल के जरिये बढा सकते हो। अगर आपको अकांउट, ग्राहक सेवा, बुककीपिंग की अच्‍छी समझ है तो आप अपने घर पर बैठे बैठे Virtual Assistant बन सकते हो।

5.Social Media Management करके पैसा कमा सकते हो

अगर आपको सोशल मीडिया की अच्‍छी समझ है तो आप किसी बडे उधोगपति, नेता या सोशल मीडिया स्‍टार का सोशल अकांउट मैनेज कर सकते है। एक सोशल मीडिया मैनेजर के तौर पर आप अच्‍छे खासा पैसा अपने घर पर बैठे बैठे कमा सकते हो। सोशल मीडिया मैनेजर बनने के लिए आपको अपने क्‍लाइंट की अच्‍छी समझ का होना बहुत जरूरी है।

6. Website Design and Development करके पैसा कमाना

इन्‍टरनेट के इस दौर में जब हर कोई अपने बिजनेस को आनलाइन ले जाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में उन लोगो की मांग काफी ज्‍यादा बढ़ गई है जो वेबसाइड डिजाइन करना जानते है। अगर आपके वेबसाइड डिजाइन करने का स्किल है तो इन्‍टरनेट के माध्‍यम से आनलाइन काम करके अच्‍छे खासे पैसे बना सकते है। इसके लिए आपको कोडिंंग आना बहुत जरूरी है। इसके अलावा आपको एसईओ की भी बेसिक जानकारी होनी चाहिए। अगर आपको ये जानकारी है तो आप Website Design and Development करने अच्‍छा खासा पैसा बना सकते हो।

7. Online Tutoring करके पैसा कमाना

अगर आपको किसी सब्‍जेक्‍ट की अच्‍छी जानकारी है तो आप आनलाइन टीचर बनकर भी अपने घर पर बैठे बैठे अच्‍छा खासा पैसा बना सकते हो। आनलाइन टीचर बनने के लिए आपके पास किसी एक विषय की अच्‍छी जानकारी का होना बहुत जरूरी है। इन्‍टरनेट पर आपको कई ऐसे आनलाइन टीचर मिल जायेगे जो आनलाइन ट्यूटर बनकर अच्‍छी खासी इनकम बना रहे है। अगर आपको वीडियो एडिटिग की बेसिक समझ है तो आप अपने खुद का एक यूट्यूब चैनल भी खोल सकते है। इन्‍टनेट पर कई ऐसी ऑनलाइन कोचिंग मौजूद है जिनके लिए आप एक टीचर के तौर पर काम कर सकते हो।

8. Data Entry के जरिये आनलाइन पैसे कमाना

अगर आपके पास एक लैपटॉप है और आप इन्‍टरनेट के माध्‍यम से आनलाइन पैसे कमाने की सोच रहे है तो आप डाटा इन्‍ट्री के जरिये भी अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते है। इन्‍टरनेट पर कई ऐसी साइड्स मौजूद है जहा पर साइन इन होकर आप डाटा इन्‍ट्री करके अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। डाटा इन्‍ट्री का काम करने के लिए आपको कोई विशेष स्किल की भी जरूरत नही है। अगर आप अग्रेजी की बेसिक समझ है तो आप इस काम को आसानी से कर सकते हो।

9. online course बेचकर पैसा कमाना

अगर आप इन्‍टरनेट के माध्‍यम से आनलाइन पैसे कमाना चाहते हो तो आप आनलाइन कोर्स बेचकर भी अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। ऐसा करके के लिए आपको किसी एक विषय की अच्‍छी खासी जानकारी होना बहुत जरूरी है। अगर आपके पास किसी एक विषय की जानकारी है तो आप खुद का कोर्स बनाकर उसके इन्‍टरनेट के माध्‍यम से सेल करके अच्‍छा खासा पैसा बना सकते हो।

10. App Development करके पैसा कमाना

वेबसाइड डेवलेपमेंट के अलावा एप डेवलेपमेंट भी एक बहुत ही अच्‍छा स्किल है जिसे सीखकर आप ऑनलाइन अच्‍छा खासा पैसा बना सकते हो। अगर आप ऐप डेवलेपमेंट सीखना है तो आपको इसकी यूट्यूब पर पूरी जानकारी मिल जायेगी। ऐप डेवलेपमेंट के माध्‍यम से आप हर महीने 5 हजार से लेकर 50 हजार रूपये तक कमा सकते हो।

तो इस लेख में हमने आपको बताया कि how to make money with a laptop। हमे पूरी उम्‍मीद है कि आपको हमारी ये जानकारी अच्‍छी लगी होगी।


Author

  • ishaat zaidi

    ishaat zaidi is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

    View all posts

Share and Enjoy !

Shares
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment