hindi advice.com | आनलाइन पैसे कमाना है तो करना होगा ये आसान काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

hindi advice.com, इन्‍टरनेट के इस दौर में आजकल ऑनलाइन पैसे कमाना काफी आसान हो गया है। अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो। तो आपको इस लेख में एक ऐसा तरीका बताने वाले है जिसके जरिये आप आसानी 100 से लेकर 2000 रूपये तक कमा सकते हो। इस तरीके से आनलाइन पैसे कमाने के लिए 10 सेकेंड का एक छोटा सा टॉस्‍क पूरा करना होगा। टॉस्‍क पूरा करते ही आपको आपकी राशि भुकतान कर दी जायेगी। ऑनलाइन पैसे कमाने का ये तरीका कौन सा सा है। आइये जानते है।

hindi advice.com

hindi advice.com | आनलाइन पैसे कमाने का आसान तरीका

इन्‍टरनेट के माध्‍यम से अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो आपको इसके लिए कोई भी इन्‍वेस्‍टमेंट करने की कोई जरूरत नही है। आपको केवल एक ऐप डाउनलोड करना है। इस ऐप को डाउन करने के बाद आपको कुछ खबरो को पढ़ना है। ऐप पर खबरो को पढ़ने के बाद आपको यूट्यूब पर जाकर एक वीडियो पर कमेंट करना है। जब आपको ये कमेंट कर लोगे। तो आपको एक रिवार्ड जीतने का मौका मिलेगा।

अगर आपको अभी भी नही समझ आ रहा कि आपको क्‍या करना है तो हम आपको बता दे कि आपको सिर्फ कुछ अर्टिकल पढ़ने है जिन्‍हे पढ़ने के बाद आपको कमेंट करना है। अगर आपने अच्‍छा कमेट किया तो आपको इसका एक बहुत ही अच्‍छा इनाम मिलेगा।
इस तरह आप 100 से लेकर 2000 रूपये आसानी से कमा सकते हो।

hindi advice.com | Fino Payment Bank Passbook Download और Print कैसे करे
Top 10 fantasy app in India (2024) hindi

hindi advice.com | आनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको इन स्‍टेप्‍स को फालो करना होगा

1. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एक ऐप को डाउनलोड करना है जिसका लिंक हम आपको नीचे दे रहे है। (Google Play Store) से ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका लिंक हम नीचे दे रहे हैं।

Click here to download app

2. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको यहा कुछ विकल्‍प दिखाई देगे जो हरे रंग की पट्टी में होगे।

3. इस हरे रंग की पट्टी में तीन विकल्प दिखाइ देगे। यहा आपको earn money online आप्‍शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

4. जैसे ही आप यहा क्ल्कि करोगे तो आपको एक अर्टिकल दिखाई देगा।

5. आपको दिखाये गये अर्टिकल को पढ़ते हुए नीचे जाना है जहा आपको हरे रंग का एक लिंक मिलेगा। जिस पर आपको अगला अर्टिकल पढ़े नाम का एक आप्‍शन दिखाई देगा।

6. अगला आर्टिकल पढें (Step-2) पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा। जिसके बाद आपको एक और अर्टिकल दिखाई देगा। इस अर्टिकल को पढ़ते हुए आपको नीचे जाना होगा। अब आपको एक और आर्टिकल दिखेगा जिसमें आपको पढ़ते हुए नीचे जाना होगा।

7. अब आपको स्‍टेप 3 देखने को मिलेगा। यहा पर क्ल्कि करके आपको आगे बढ़ जाना है।

8. अगले स्‍टेप में आपको एक और अर्टिकल देखने को मिलेगा। इस अर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको नीचे आकर हरे रंग की पट्टी में दिये गये एक लिकं पर क्लिक करना होगा जिसपपर स्‍टेप 4 लिखा हुआ है।

9. यहा आपको एक और अर्टिकल देखने को मिलेगा। इस अर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको एक बार और नीचे जाना है। जहा पर आपको एक और हरे रंग की पट्टी दिखाई देगी। आपको इस पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा।

10. अब आप अंतिम अर्टिकल पर पहुंच चुके है। इस आखिरी अर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको नीचे जाना है जहा पर आपको वीडियो पर कमेंट करो नाम का एक लिंक दिखाई देगा। आपको इस पर क्ल्कि कर देना है।

11. इस लिंक पर क्लिक करते ही आप यूट्यूब पर चले जायेगा जहा पर आपको एक वीडियो दिखाई देगी। आपको इस वीडियो के कमेंट बॉक्‍स में जाकर कुछ कमेंट करने होंगे। इस वीडियो पर कमेंट करने के बाद आपका काम पूरा हो जायेगा।

जब आप ये काम पूरा कर लेते हो तो हर दिन इस ऐप की टीम वहा कमेंट करने वालो का नाम उठाती है। इसके बाद जीतने वालो की एक सूची बनाई जाती है। अगर आपका नाम लिंट में होता है तो आपको 100 से 1000 रूपये तक का इनाम दिया जायेगा।

कुल मिलाकर आपको इस ऐप पर आकर एक के बाद एक पांच लेख पढने है। इस काम को पूरा करने के लिए आपको 5 मिनट का समय लगेगा। जिसके बाद आपको एक वीडियो दिखाई जायेगी। आपको इस वीडियो पर भी कमेंट करना है। ये वीडिये आपको अंतिम चरण में दिखाई देगी। ये सभी लिंक आपको हरे रंग की पट्टी में दिखाई देगे।

advice.com hindi mein | इस ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको इन बातो का ध्‍यान रखना होगा

अगर आपको इस ऐप के माध्‍यम से आनलाइन पैसे कमाना है तो आपको पहले तो सभी लेख को पढ़ना है। इसके बाद आपको एक यूट्यूब वीडियो के लिंक को देखकर कमेंट करना है। आपको इन सभी स्‍टेप्‍स को ध्‍यानपूर्वक पूरा होगा। अगर आप ऐसा नही करते हो तो विजेताओ की सूची में आपका नाम शामिल नही किया जायेगा। अगर आप कमेंट करोगे तो ही इस ऐप की टीम आपका नाम अपने डाटा बेस में शामिल करेगी।

इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आपको आनलाइन पैसे कमाने की पूरी जानकारी मिल गई होगी। आपको हमारा ये लेख कैसा लगा। हम अपने कमेंट के जरिये जरूर बताये।

Author

  • ishaat zaidi

    ishaat zaidi is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

    View all posts

Share and Enjoy !

Shares
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment