2024 me IPL se paise kaise kamaye

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप आईपीएल देखते हो तो आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आया होगा कि 2024 me IPL se paise kaise kamaye। अगर आप भी 2024 में आईपीएल से पैसे कमाना चाहते हो तो ये लेख खास आपके लिए है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने वाले है। जिनके बारे में जानकर आप 2024 में आईपीएल से अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो।

2024 me IPL se paise kaise kamaye

अगर आप आईपीएल देखने के शौकीन हो तो ये बात तो आपको पता ही होगी कि इंडिया की इस लीग को दुनियाभर में काफी ज्‍यादा पसन्‍द किया जाता है। इस लीग की शुरूआत 2008 में हुई थी तब से लेकर अब तक काफी कुछ बदल चुका है। अब ना सिर्फ क्रिकेटर आईपीएल से पैसे कमा रहे है बल्कि अब आईपीएल को देखने वाले भी काफी पैसे कमा रहे है।

आजकल इन्‍टरनेट के दौर है जहा कई ऐसे प्‍लेटफार्म मौजूद है जहा आईपीएल के जरिये आप अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। अगर आप क्रिकेट की अच्‍छी समझ है और आप खिलाडियो को लेकर सटीक अनुमान लगा सकते हो। तो आप आईपीएल से अच्‍छा खासा पैसा भी कमा सकते हो। आइये अब हम आपको विस्‍तार से बताते है कि 2024 me IPL se paise kaise kama skte hai

2024 me IPL se paise kaise kamaye

1. Website बनाकर आईपीएल से पैसे कमाये

अगर आपको क्रिकेट और खिलाडियो की अच्‍छी समझ है तो आप आईपीएल को लेकर एक बेवसाइड बना सकते हो। इस वेबसाइड में आप आईपीएल को लेकर खबरे पोस्‍ट कर सकते हो। इसके अलावा लोगो को आईपीएल में खेलने वाले खिलाडियो के बारे में जानने में भी काफी रूचि रहती है। आप खिलाडियो को लेकर कंंटेंट बना सकते हो।

इसके अलावा वो लोग जो फंटासी गेम खेलते है उनके लिए आप अपनी रिसर्च के आधार पर टीम बनाकर दे सकते हो। जब आपकी वेबसाइड ऐडसेंस से अप्रूव हो जाती है तो आपको व्‍यूज के हिसाब से पैसे मिलना शुरू हो जाते है। आप IPL से संबंधित एक वेबसाइट बना सकते हैं और IPL पर जो भी गतिविधियां होती हैं, उनकी जानकारी को उस वेबसाइट पर शेयर कर सकते हैं।

आप अपनी वेबसाइड पर आईपीएल को लेकर इस तरह की जानकारी शेयर कर सकते हो।

  • Match Day Report
  • Captain Details
  • Match Pitch Report
  • Live Cricket Score

2. YouTube Channel

अगर आप आईपीएल के किसी मैच से जुडी जानकारी या क्रिकेट से रिलेडिट किसी अन्‍य खबर को यूट्यूब के जरिये लोगो को बता सकते हो। तो यूट्यूब आपके लिए पैसा कमाने का भी एक बहुत ही बेहतरीन जरिया बन सकता है। जब आईपीएल शुरू होता है तो लोग यूट्यूब पर आईपीएल से जुडी हुई जानकारियो को काफी ज्‍यादा सर्च करने लगता है।

आप यूट्यूब पर आईपीएल से रिलेडिट इस तरह की जानकारियो को शेयर करके पैसे कमा सकते हो

  • IPL के मैचों का स्कोर, हाइलाइट्स और विश्लेषण
  • IPL के टीमों, खिलाड़ियों और कोचों के बारे में रोचक तथ्य और जीवनी
  • IPL के इतिहास, रिकॉर्ड्स और यादगार पलों की कहानियां
  • IPL के साथ जुड़े विज्ञापन, मीम, गाने और अन्य मनोरंजक सामग्री

3. फंटासी गेमिंग ऐप से पैसे कमा सकते हो

अगर आपको आईपीएल में खेलने वाले खिलाडियो की गहरी समझ है और आप उस खिलाड़ी के आने वाले मैच में होने वाले प्रर्दशन का अनुमान लगा सकता हो। तो आप फंटासी ऐप में अपनी टीम बनाकर अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। आजकल कई ऐसी फंटासी ऐप मौजूद है जो आईपीएल के दौरान काफी पापुलर भी रहती है।

ड्रीम 11 का एड आप रोजाना आईपीएल देखने के दौरान देखते ही होंगे। इस तरह की आनलाइन गेमिंग ऐप में आपको 1 करोड़ रूपये तक कमाने का मौका मिलता है। यहा से मिनी लीग से लेकर 1 करोड रूपये वाली लीग तक खेल सकते हो। तो अगर आप क्रिकेट की दुनिया के ज्‍योतिष हो तो आप फंटासी क्रिकेट लीग से अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो।

4. Facebook पेज बनाकर पैसा कमा सकते है

जिस तरह से आप यूट्यूब पर वीडियोज को अपलोड करके पैसे कमाते हो। उसी तरह से आप फेसबुक पर भी आईपीएल से जुड़ी हुई वीडियोज को अपलोड करके पैसे कमा सकते हो। आप फेसबुक पर आईपीएल को लेकर पेज बनाकर वहा अपनी वीडियोज को अपलोड कर सकते हो। जब आप अपने फेमसबुक पेज पर Facebook Monetization Criteria पूरा कर लेते हो। तो आपको फेसबुक की तरफ से आपके काम के लिए अच्‍छे खासे पैसे मिलने शुरू हो जाते है।

5. आईपीएल से रिलेडिट App बनाकर पैसे कमाये

आईपीएल से पैसा कमाने का एक तरीका ये भी है कि आप आईपीएल को लकर एक ऐप भी बना सकते हो। जब आईपीएल शुरू होता है तो लोग आईपीएल को देखने के लिए अलग अलग मोबाइल ऐप्‍स का इस्‍तेमाल करते है। ऐसे में अगर आप एक ऐसी ऐप बना लेते हो जिसमे आप आईपीएल से रिलेडिट न्‍यूज अपलोड कर रहे हो तो आपके ऐप पर व्‍यूज आने लगते है। आप आईपीएल से रिलेडिट ऐप पर गूगल एडसेंस के जरिये पैसे कमा सकते हो।

6. Telegram Channel बनाकर पैसे कमाये

टेलीग्राम चैनल भी पैसे कमाने का एक अच्‍छा माध्‍यम है। अगर आईपीएल के जरिये टेलीग्राम से पैसे कमाना चाहते हो तो एक ऐसा टेलीग्राम चैनल बनाना होगा जहा आप सिर्फ क्रिकेट से रिलेडिट न्‍यूज शेयर करते हो। जब आपके टेलीग्राम चैनल पर मिम्‍बर्स बढ़ जाते है तो आप स्‍पान्‍सरशिप और प्रमोशन के जरिये अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते है।

7. probo app से पैसे कमाये

ये एक ऐसी ऐप है जहा आप अपना ओपीनियन देकर पैसे कमा सकते हो। आईपीएल के दौरान यहा आपको इस लीग से रिलेडिट काफी सवाल मिलते है। आप इन सवालो का जवाब हा या ना में देकर अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। उदाहरण के लिए आरसीबी और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का गेम है।

सवाल होगा कि क्‍या दिल्‍ली आरसीबी से मैच जीत पायेगी। आप अपने अनुमान और रिसर्च के हिसाब से इस सवाल का जवाब हा या ना में दे सकते हो। अगर आपका जवाब सही साबित हुआ तो आपने जितने पैसे लगाये है उस हिसाब से आपको उसका प्राफिट के साथ रिटर्न मिल जाता है। अगर आपका जवाब गलत रहता है तो आप अपने सारे पैसे गवा देते हो।

ये भी पढ़े-
new fantasy app 2024 | top fantasy app 2024
Wpl ke liye sabse best fantasy app kaun si hai
Real11 App Se Paise Kaise Kamaye

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Comment