2024 me mobile se online paise kaise kamaye

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप जानना चाहते है कि 2024 me mobile se online paise kaise kamaye। तो इस लेख को पूरा जरूर पढे। इस लेख में हम आपको डिटेल में बताने वाले है कि आप मोबाइल से पैसे कमा सकते है। इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप इस बात की पूरी जानकारी हो जायेगी कि आप 2024 में मोबाइल से पैसे कैसे कमा सकते हो।

2024 me mobile se online paise kaise kamaye

आज का जमाना इन्‍टरनेट का जमाना है। इन्‍टरनेट के इस दौर में लगभग हर काम अब आनलाइन हो सकता है। अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो आज के दौर में ये पूरी तरह से संभव है। आज ऐसे कई विकल्‍प मौजूद है जिसके जरिये आप आसानी से अपने घर पर बैठे बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो। मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप ब्‍लॉगिग, यू ट्यूबर, सोशल मीडिया, रेफर एन ऑर्न, रिसेलिंग बिजनेस जैसे काम करने होगे। दुनियाभर मे हजारो लोग आनलाइन काम करने पैसा कमा रहे है। अगर आप भी ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो इस लेख को पूरा जरूर पढे। इस लेख में हम आपको ऑनलाइन पैसा कमाने की पूरी जानकारी देने वाले है।

2024 में ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीकेरोजाना की कमाई
Meesho ResellingRs. 500-1000
WinZO MobileRs. 1000+
Make Money AppsRs. 100 -400+
Upstox TradingRs. 1000-3000+
Affiliate MarketingRs. 2000+
YSense OnlineRs. 50- 400+
GamezyRs. 100-600+
Drop ShippingRs. 1000+
Freelancing BusinessRs. 1000-2000+
YouTube ChannelRs. 1000+
Instagram AppRs. 1500+
Facebook GroupsRs. 2000+
URL ShortenerRs. 200-600+
TelegramRs. 800+
MPL गेमRs. 1000+
Dream11Rs. 300-1000+
RojDhanRs. 50-250+
Google PayRs. 600+
Amazon PayRs. 1000+
Online Photo SellRs. 500+
Proof ReadingRs. 600+

2024 me mobile se online paise kaise kamaye

2024 में ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास कई विकल्‍प मौजूद है। अगर आप मोबाइल के जरिये ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आपके पास सही जानकारी का होना जरूरी है।

1. मोबाइल में Meesho से पैसे कमाए

अगर आप इन्‍टरनेट के माध्‍यम से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो तो आप इस ऐप के जरिये आनलाइन पैसे कमा सकते हो। मीशा ऐप एक ऐसी एप है जहा आप किसी भी प्रोडक्‍ट को बेचकर आनलाइन पैसा कमा सकते है। मीशो ऐप में आपको कई प्रोडक्‍ट देखने को मिलते है। जब आप किसी प्रोडक्‍ट को मीशो ऐप पर बेचते हो तो इस ऐप पर आपको कुछ प्रोफिट मार्जिन भी मिलता है। उदाहरण के लिए मान लो कि मीशो पर किसी टी-शर्ट का प्राइस 450 रूपये है। लेकिन आप इसी शर्ट को अपने दोस्‍तो या जानने वालो को 550 रूपये में बेच सकते हो। इस तरह जब ये टी-शर्ट बिक जाती है तो इसका कुछ प्राफिट आपको मिलता है।
2024 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये | 2024 me online paise kaise kamaye

रोज की कमाई500-2500 रूपयें
पैसे कमाने के तरीकेप्रोडक्ट बेचकर अपने प्रोडक्ट Meesho App पर बेचकर

2. मोबाइल में Google Pay और Paytm से पैसे कमाए

आप गूगल पे और पेटीएम का इस्‍तेमाल जरूर करते हो लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि आप ऐटीएम के जरिये पैसे भी कमा सकते हो। आप इन दोनो ऐप्‍स को अपने दोस्‍तो को रेफर करके आनलाइन पैसे कमा सकते हो। जब आप इस ऐप को अपने दोस्‍तो को शेयर करते हो तो आपको प्रत्‍येक रेफर पर 100 से 250 रूपये रूपये मिल जाते है।

रोज की कमाई1000+ रूपयें
मोबाइल से पैसे कमाने का तरीकारेफर करके पैसे कमाए रिवार्ड (कैशबैक)

3. मोबाइल के Online Survey Apps से पैसे कमाए

अगर आप आनलाइन पैसे कमा सकते हो तो आनलाइन सर्वे करके पैसे कमा सकते है। दुनिया भर में कई ऐसी कम्‍पनिया है जो आनलाइन सर्वे करवाती है और ऐसा करने वाले लोगो को अच्‍छे खासा पैसा भी देती है।

Best Online Survey App

  • Branded Surveys
  • Swagbucks
  • LifePoints
  • Survey Junkie
  • InboxDollars etc.
रोज की कमाई300+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकाऑनलाइन सर्वे करके

4. Foap App से मोबाइल में पैसे कमाए

अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप Foap App के जरिये अच्‍छे खासा पैसा कमा सकते है। ये एक ऐसा ऐप जो फोटो खरीदती है और उसका अच्‍छा खासा भी देती है। अगर आप क्रियटिव है और आपको फोटो खीचना पसन्‍द है तो आप इस ऐप के जरिये अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते है।

  • Dreamstime App
  • EyeEm App
  • Scoopshot App
  • Shutterstock Contributor App
  • Adobe Stock website
  • Canva website
  • Getty Images Website
  • Fotolia Website etc.
रोज की कमाई1000-2000+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकाफोटो बेचकर

5. Qureka एप्प जरिये पैसे कमाये

ये भी 2024 में आनलाइन पैसे कमाने का अच्‍छा विकल्‍प है। ये एक ऐसी एप है जहा आप आसान सवालो का जवाब देकर पैसा कमा सकते हो। ये ऐप उन स्‍टूडेंट के लिए पैसे कमाने का विकल्‍प देती है जो पढाई कर रहे है। अगर आप यहा क्‍यूज नही खेलना चाहते हो तो भी आप इस ऐप को रेफर करके पैसा कमा सकते है। इन पैसो को आप काफी आसानी से अपने बैंक में ट्रासफर भी कर सकते है।

रोज की कमाई200+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकाप्रश्नों के जवाब देकर रेफर करके

6. Winzo एप्प की मदद से मोबाइल में पैसे कमाए

ये एक ऐसा सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म है जहा पर आप गेम खेलकर अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। यहा पर आपको कई पापुलर गेम देखने को मिलेगे। आप अपनी पसन्‍द के हिसाब से कोई भी गेम खेल सकते हो। ये काफी पापुलर ऑनलाइन गेमिंग प्‍लेटफार्म है जहा पर तकरीबन 3 मिलियन से भी ज्‍यादा यूजर्स है। युवाओ के बीच ये प्‍लेटफार्म काफी ज्‍यादा पापुलर है। इस प्‍लेटफार्म पर आप जो भी धनराशि जीतते हो उसे आप आसानी से अपने बैक अकांउट में ट्रासफर कर सकते हो।

रोज की कमाई400-1500+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकागेम कांटेस्ट में भाग लेकर रेफर करके साइन-अप बोनस कैश

7. SkillClash से पैसे कमाए

अगर आप 2024 में अपने मोबाइल के जरिये आनलाइन पैस कमाना चाहते हो तो आपके लिए ये प्‍लेटफार्म भी काफी अच्‍छा है। Skillclash एक गेमिंग प्‍लेटफार्म है जहा पर आप गेम खेलकर अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। इस आनलइन गेमिंग प्‍लेटफार्म की रेटिंग 4.1 है। इस गेमिंग एप को आप अपने दोस्‍तो के बीच रेफर करके भी अच्‍छा खासा पैसा कमा सकते हो। इस ऐप की सबसे अच्‍छी बात ये है, यहा withdrawal की कोई मिनिमम लिमिट नही है। अगर आपके वैलेट में 1 रूपया भी है तो आप उस एक रूपये को भी अपने अकाउंट में ट्रासफर कर सकते हो।

रोज की कमाई100-300+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकापसंदीदा गेम खेलकर साइन-अप बोनस कैश रेफर करके स्पिन करके

8. RummyCircle खेलकर मोबाइल से पैसे कमाओ

अगर आपको पत्‍ते खेलने का शौक है तो ये प्‍लेटफार्म खास आपके लिए है। इस प्‍लेटफार्म पर आप आनलाइन ताश खेलकर अच्‍छे खासे पैसे कमा सकते हो। RummyCircle खेलने के लिए आपको पत्‍ते खेलने का नियम पता होना चाहिए। ये गेम काफी कुछ आपके लक का भी गेम है इसलिए यहा पर ज्‍यादा पैसे ना लगाये। आपको नुकसान भी हो सकता है।

रोज की कमाई1000-3000+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकाताश का गेम खेलकर

9. Ludo Supreme खेलकर आनलाइन पैसे कमाये

लूडो एक ऐसा गेम है जिसको लगभग सभी ने अपने बचपन में जरूर खेला होगा। आजकल जहा हर काम ऑनलाइन हो गया है तो अब लूडो भी अब आप आनलाइन ना केवल खेल सकते हो। लूडो को खेलकर आप अच्‍छा खासा पैसा भी कमा सकते हो। अगर आपको लूडो में महारत हासिल है तो आप इस आनलाइन गेम को खेलकर अपने लिए अच्‍छे खासी पॉकेट मनी कमा सकते हो।

जब आप पहली भी इस आनलाइन एप पर साइन इन करते हो तो आपको 10 रूपये का कैशबोनस भी मिलता है। इसके अलावा अगर आप इस ऐप को अपने दोस्‍तो को रेफर करते हो तो आपको उसका भी कुछ अमाउट मिलता है।

रोज की कमाई300-1000+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकालूडो गेम खेलकर रेफर करके साइन-अप बोनस कैश

10. Zupee Gold मोबाइल गेम से पैसे कमाए

जुपी गोल्‍ड एक मल्‍टीप्‍लेयर गेम है। ये एक ऐसा गेम है जिसको काफी लोग एक साथ खेल सकते हो। आपने इस प्‍लेटफार्म का एड टीवी पर या अपने मोबाइल पर जरूर देखा होगा। ये एक काफी पापुलर प्‍लेटफार्म है। इसकी ऐप को अब तक 70 मिलियन से ज्‍यादा लोग डाउनलोड कर चुके है।

रोज की कमाई500+ रूपयें
मोबाइल से पैसा कमाने का तरीकागेम खेलकर रेफर करके

ये भी पढे़-
online earning with AI in hindi | AI की मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये
how to make money with a laptop | Laptop Se Online Paise Kaise Kamaye
2024 me free me Instagram par followers kaise badhaye

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Comment