KUKU FM kya hai | KUKU FM के Subscription पर discount कैसे पाये

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

KUKU FM kya hai, kuku fm review, kuku fm app, kuku fm books, kuku fm story, kuku fm free download, down load kuku fm, kuku fm chanakya niti, kuku fm price

KUKU FM kya hai, आपने यू-ट्यूब या किसी सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर KUKU FM का नाम जरूर सुना होगा। KUKU FM एक ऐसा प्‍लेटफार्म है आप हर विषय से सम्‍बन्धित किताबो को सुन सकते हो। ये प्‍लेटफार्म उन लोगो के लिए काफी अच्‍छा है जो किताबे पढ़ना तो चाहते है। लेकिन वक्‍त की कमी के कारण उनको किताबो को पढ़ने का समय नही मिल पाता। किताबे पढ़ने के शौकीन ऐसे लोग KUKU FM के जरिये अपने मनपसंद किताब को कभी भी और कही भी सुन सकते है। KUKU FM एक ऐसा आडियो लर्निग प्‍लेटफार्म है जहा तकरीबन 2 लाख से भी ज्‍यादा किताबो की ऑडियो मौजूद है। इस प्‍लेटफार्म की एक खासियत ये भी है कि यहा किताबो को सुनने वक्‍त आप जो आवाज सुनते हो वो किसी मशीन की नही बल्कि किसी रियल इन्‍सान की आवाज होती है। ये आवाज आपको बहुत ही दिलचस्‍ब तरीके से किताबो को पढ़कर सुनाती है। अगर आपको किताबो को पढ़ने का शौक है और आप समय की कमी के चलते अपने इस शौक को पूरा नही कर पा रहे हो। तो एक बार इस ऑडियो लर्निग प्‍लेटफार्म का इस्‍तेमाल करके जरूर देखना। इस लेख में हम आपको KUKU FM app के बारे में विस्‍तार से बताने वाले है। 

kuku fm

KUKU FM kya hai

Kuku fm app एक बेहतरीन ऑडियों लर्निग प्‍लेटफार्म है। ये ऐप खासतौर पर उन लोगो के लिए बनाई गई है जो बुक लवर है। इस ऐप में कई भाषाओ में किताबो की ऑडियों मौजूद है जिनको आप सुन सकते है। इस ऐप में कई मोटिवेशनल किताबो के अलावा फिक्‍शन स्‍टोरीज, बायोग्राफी, रिलीजन और अन्‍य विषयो पर तमाम किताबे मौजूद है। kuku fm के जरिेये आप अपने जानकारी को किताबो को सुनकर आसानी से बढ़ा सकते हो।

Kuku fm को आप Audio Books Platform भी कह सकते हो।  इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे पूरी तरह से भारत में विकसित किया गया है।

KUKU FM APP

App NameKuku Fm
PlatformAndroid, IOS
CategoryAudio Books, Podscast, Entertainment, Stories
Size25+ MB
Rating4+
CountryIndia

KUKU FM kam kaise karta hai

Kuku fm एक मोबाइल ऐप है। इस ऐप का इस्‍तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको इसे अपने मोबाइल मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ता है। अपने मोबाइल ने इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको इसकी मिम्‍बरशिप लेनी पड़ती है। ये मिम्‍बरशिप 1 महीने के लिए भी हो सकती है और एक साल के लिए भी। आप kuku fm की कुछ किताबो को बिना मिम्‍बरशिप के पैसे खर्च किये भी पढ़ सकते हो।

KUKU Fm अपने मोबालन में लॉगइन कैसे करे

  • अगर आप भी इस ऐप के जरिये किताबो को सुनना चाहते हो तो आपको नीचे दिये गये स्‍टेप्‍स को फालो करना होगा
  • इस ऐप को इस्‍तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्‍मार्ट फोन में गूगल प्‍ले स्‍टोर पर जाना होगा
  • अपने मोबाइल के प्‍ले स्‍टोर में जाकर आपको kuku Fm app को सर्च करना है
  • अब आपके सामने ये एप्‍लीकेशन आ जायेगी। आपको इस ऐऐप को अपने मोबाइल में इन्‍ट्राल कर लेना है।
  • इस ऐप को अपने मोबाइल में इस्‍ट्राल करने के बाद आपको इस इसको अपने मोबाइल में ओपन कर लेना है
  • अब आपको इस ऐप में अपने जीमेल अकाउंड या अपने फोन नम्‍बर से लॉगिन कर लेना है
  • मोबाइल नम्‍बर डालने पर आपके पास एक ओटीपी नम्‍बर आयेगा।
  • इस तरह से ओटीपी डालकर आप KUKU FM App को अपने मोबाइल में चालू कर लेंगे

KUKU FM की मिम्‍बरशिप पर discount कैसे पाये

अगर आपने इन ऐप को अपने मोबाइल में इस्‍ट्राल कर लिया है और आप इस ऐप का 1 साल का मिम्‍बरशिप लेना चाहते है। तो हम आपको पता दे कि KUKU FM के एक साल की मिम्‍बरशिप के लिए आपको 399 रूपये चुकाने पड़ते है। लेेकिन अगर आपके पास KUKU FM को रेफलर कोड मौजूद है तो आपको इसके तकरीबन 50 फीसदी का discount मिल जाता है। इस तरह KUKU FM के रेफलर कोड के जरिये आप इस ऐप के 1 साल की मिम्‍बरशिप पर तकरीबन 200 रूपये का डिस्‍काउंट पा सकते है। हमारे KUKU FM का रेफलर कोड DOMSQ87 है। इस कोड के रेेफलर के जरिये अगर आप kuku fm की एक साल की मेम्‍बर‍शिप लेते हो तो ये 1 साल की मिम्‍बरशिप 399 रूपये की जगह केवल 200 रूपये की पड़ेगी।

kuku fm coupon code in hindi

KUKU FM APPEducational और Entertainment App है
KUKU FM यूजरKUKU FM 10 Million+ downloads
KUKU FM रेटिंग4 .5 Playstore रेटिंग
KUKU FM downloadClick here
KUKU FM डिस्काउंट कोडDOMSQ8

Kuku Fm से पैसे कैसे कमाए

KUKU FM एक ऐसा ऑडियो लर्निग प्‍लेटफार्म है जहा आप अपना ज्ञान बढ़ाने के अलावा पैसे भी कमा सकते हो। कूकू एफएम के जरिेये आप पैसे कैसे कमा सकते हो आईये जानते है।

कूकू एफएम के जरिये आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हो

  1. या तो आप एक लेखक हो सकते है
  2. या फिर एक सोशल मीडिया इन्फ़्लुएन्सर

1. लेखक बनकर

अगर आप राइटर हो और आपको स्‍टेारी लिखना काफी अच्‍छा लगता है। तो आप अपनी कहानियो के जरिये kuku fm app की मदद से पैसा कमा सकते हो। kuku fm app किताबो के अलावा आपको एक kuku fm creator program  भी देता है। इस प्रोग्राम के जरिये आप अपनी स्‍टोरी की ऑडियों रिकार्ड करके इस ऐप पर डाल सकते हो। अगर आपकी कहानी kuku fm सुनने वाले लोगो को पसन्‍द आती है तो आपको kuku fm पैसे भी देता है। अपनी स्‍टोरी के जरिये आप कितने पैसे कमाओगे ये पूरी तरह से आपकी कहानी को सुनने वालो लोगो की सख्‍या पर निर्भर करता है। अगर आप kuku fm के kuku fm creator program  से जुड़ते तो आपको कम से कम अपनी कहानी के 10 ऐपीसोड तो लिखने ही पडते है। अगर आपकी ये कहानी लोगो को पसन्‍द आती है तो आपको आपकी कहानी की रोयल्‍टी kuku fm दे देता है।

2. Kuku Fm App के Referral program से जुड़कर

kuku fm के जरिये पैसे कमाने का दूसरा तरीका इस ऐप का रेफलर प्रोग्राम है। जब आप इस ऐप की मिम्‍बरशिप लेते हो तो आपको इसका एक रेफलर प्रोग्राम मिलता है। आप अगर इस रेफलर के जरिये लोगो को kuku fm की मिम्‍बरशिप दिलाते है तो आपको इस ऐप की तरफ से कुछ रूपये दिये जाते है। आपको इस ऐप पर हर रेफलर के तकरीबन 100 रूपये तक मिल सकते है। इस ऐप के रेफलर प्रोग्राम के जरिये आप तकरीबन 1 लाख रूपये आसानी से कमा सकते हो।

Kuku Fm App के मालिक कौन है

Kuku Fm App की शुरूआत 2018 में हुई थी। इस ऐप को आईआईटी से इंजीनियरिंंग की पढाई करने वाले तीन दोस्‍तो लाल चंद बिसु, विनोद मीना और विकास गोयल ने बनाया है। ये तीनो ही इस ऐप के मालिक भी है।

Kuku Fm App founder कौन है

लाल चदं बिसु, विनोद मीना और विकास गोयल इस ऐप के फाउंडर है।

ये भी पढ़े

best 10 niches for hindi blogging | हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग के लिए 10 बेस्‍ट niches

Metaverse kya hai | मेटावर्स क्‍या है (हिन्‍दी में जाने)

Hindi me article kaise likhe | हिन्‍दी में एक अच्‍छा अर्टिकल कैसे लिखे

give me kuku fm coupon code

DOMSQ87

is kuku fm free

yes but you have to pay for the full access of this app

क्‍या kuku fm अग्रेजी में भी है

हॉ Kuku fm को आप अग्रेजी में भी सुन सकते हो।

क्‍या Kuku fm स्‍टूडेंट के लिए अच्‍छा है

हा Kuku fm पर कई तरह की अलग अलग सब्‍जेक्‍ट की किताबे मौजूद है। इसलिए ये ऐप स्‍टूडेंट के लिए काफी अच्‍छी ऐप है

is kuku fm free to use

yes

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Comment