Cashkaro app kya hai | cashkaro app से पैसे कैसे कमाये

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Cashkaro app kya hai, अगर आपको cashkaro application के बारे में नही मालुम या फिर आप जानना चाहते हो कि cashkaro app kya hai। तो ये लेख खास आपके लिए है। इस लेख में हम आपको cashkaro application के बारे में विस्‍तार से बताने वाले है। इस लेख में हम ना सिर्फ कैशकरो ऐप के बारे में बतायेगे। इसके साथ ही हम आपको ये भी बतायेगे कि आप cashkaro app se paise kaise kama skte hai।

Cashkaro app kya hai   

cashkaro app se paise kaise kamaye। इस सवाल का जवाब जानने से पहले आपको ये जानना बहुत जरूरी है कि कैशकरो ऐप क्‍या है। cashkaro app को आप एक ई-कार्मस ऐप कह सकते है। ये एक ऐसी भारतीय यानि कि स्‍वदेशी ऐप है जिसमे ratan tata group ने अपना पैसा लगाया है। इस ऐप के जरिये आप देश की फेमस ई-कार्मस वेबसाइड जैसे Amazon, manta, ajio, big bazar से ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हो। ये ऐप एक तरीके का एक ऐसा ऑनलाइन प्‍लेटफार्म है जहा पर आपको कई ई-कार्मस वेबसाइड देखने को मिल जाती है।

अब आपके दिमाग में एक सवाल जरूर आता होगा कि जब ही ई-कामर्स वेबसाइड की अपनी ऐप मौजूद है तो हम वहा जाकर सीधे उसी ऐप या वेबसाइड के जरिये भी ऑनलाइन शॉपिग कर सकते है। तो क्‍यो हम इस ऐप में जाकर किसी ई-कामर्स वेबसाइड के जरिये आनलाइन शॉपिग करे। अगर आपने दिमाग में भी इस ऐप को लेकर इस तरह का सवाल आ रहा है। तो हम आपको बता दे कि अगर आप cashkaro app को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इसके वॉलेट से आनलाइन शॉपिग करते हो। तो आपको अपनी शॉपिग में डिस्काउंट के साथ साथ अच्‍छे खासा कैशबैक भी मिलता है। इसलिए cashkaro app से शॉपिग करना आपके लिए काफी ज्‍यादा किफायती होता है। ये ऐप पूरी तरह से सेफ है। इससे शॉपिग करने पर आपकी प्राइवेसी का पूरा ध्‍यान रखा जाता है।

Cashkaro app per registration kaise kare

कैशकरो ऐप पर रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा। एक बार जब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लोगे तो आपको फिर आप अपने नम्‍बर के माध्‍यम से इस ऐप पर रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हो। एक बार जब आप इस ऐप पर रजिस्‍ट्रेशन का काम पूरा पूरा लोगे। तो आपके सामने इस ऐप का इंटरफेस ओपन हो जायेगा। जहा पर आपके सामने रीचार्ज करने से लेकर आनलाइन शापिंग करने तक तमाम विकल्‍प मौजूद रहेंगे।

Cashkaro app download

Cashkaro app download for Android

अगर आपके पास Android Phone है और आप इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हो। तो आपको अपने गूगल प्‍ले स्‍टोर में जाकर इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। गूगल प्‍ले स्‍टोर में ये ऐप आपको आसानी से मिल सकती है। अगर आप इस ऐप किसी किसी रेफरल लिंक के जरिये डाउनलोड करते हो तो आपको  Registration करने पर कुछ Cashback भी मिलता है।  

Cashkaro  app download for  iPhone

अगर आपके पास आइफोंन है तो भी आप इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हो। आईफोन में इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने आइफोन के app store में जाना होगा। आपको अपने मोबाइल के ऐप स्‍टोर में ये ऐप काफी आसानी से मिल जायेगी।

अगर आप Myntra से कोई प्रोडक्ट मंगाते हैं तो वहां पर जितना भी पेमेंट दिखाया जाता है उतना पेमेंट करते हैं और प्रोडक्ट मंगा लेते हैं लेकिन अगर आप वही प्रोडक्ट Cashkaro App के जरिए Myntra से मनाएंगे तो प्रोडक्ट आपको मिंत्रा से ही मिलेगा लेकिन आपके Cashkaro wallet में कुछ Cashback ऐड हो जाएंगे।

Cashkaro App me Registration karne ka process

Cashkaro app को डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप अपना registration करना होता है। इस ऐप पर रजिस्‍ट्रेशन करने का प्रोसेस भी काफी ज्‍यादा आसान है। cashkaro app पर रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले एक फार्म भरना होता है। इस फार्म में आपको अपना फुल नाम, पता, पासवर्ड और मोबाइल नम्‍बर भरना होता है। फिर लास्‍ट में आपको अपना  referral code डालना होता है। फार्म में ये सब जानकारी भरने के बाद आपको नीचे GET OTP के आप्‍शन पर क्लिक करना होता है। एक बार जब आप get OTP पर क्लिक कर देते हो तो आपका मोबाइल नम्‍बर वेरिफाई हो जाता है। इस तरह इन cashkaro app पर आपको रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस पूरा हो जाता है।

CashKaro Se Paise Kaise Kamaye

इस लेख को यहा तक पढने के बाद आपको ये तो समझ में आ गया होगा कि cashkaro app क्‍या है और ये कैसे काम करता है। अब हम आपको बताते है कि आप CashKaro Se Paise Kaise Kma skte hai। cashkaro app से पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप के जरिये शॉपिग करनी होती है। जब आप इस cashkar app के जरिये इस ऐप पर मौजूद किसी भी ई-कामर्स वेबसाइड से आनलाइन शॉपिग करते हो। इस ऐप के जरिये जितने रूपये की भी आप खरीदारी करते हो उसका 5 फीसदी अमाउंट आपके cashkaro wallet में cashback के रूप में पहुच जाता है। आपको बता दे कि ऑनलाइन शॉपिग पर मिलने वाला ये कैशबैक कम या ज्‍यादा होता रहता है।

आप कैशकरो ऐप से पैसे कैसे कमा सकते हो। इस बात को आप ऐसे भी समझ सकते हो कि मान लो आपको myntra app से कोई सामान खरीदना है। तो आप डायरेक्‍ट myntra पर ना जाकर अगर cashkaro app के जरिये इस ऐप पर जाते हो तो आप अपने cashkaro wallet अच्‍छा खासा कैशबैक एड कर सकते हो।

अगर ज्‍यादा इस ऐप के जरिये बड़ी इनकम करना चाहते हो तो आपको ज्‍यादा से ज्‍यादा खरीदारी करनी होगी। आप दूसरे लोगो को भी इस ऐप के माध्‍यम से खरीदारी करवाकर पैसे कमा सकते हो। इसके लिए आपको इस ऐप में दिखाई जाये वाले प्रोडक्‍ट के लिंक को अपने व्‍हाट्अप ग्रुप और सोशल मीडिया साइड्स पर शेयर करना है। अगर आपके शेयर किये गये लिंक से आपको कोई दोस्‍त या रिश्‍तेदार सामान खरीदता है तो आपके cashkaro wallet में cashback add हो जायेगा।

Cashkaro Referral Earning se paisa kamaye

कैशकरो ऐप के जरिेये आप ना सिर्फ आप शॉपिग करके पैसे कमा सकते हो। बल्कि इसे ऐप का रैफलर प्रोग्राम भी काफी अच्‍छा है। अगर आप अपने किसी मित्र या दोस्‍तो को अपने लिकं के जरिये इस ऐप को उसके मोबाइल में डाउनलोड करवाते हो तो वो जो भी कमाई करेगा। उस कमाई का 10 फीसदी हिस्‍सा आपको भी कमीशन के रूप में लगातार मिलता रहेगा।

अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हो कि अगर आप अपने referral link के जरिये 10 लोगो को भी ये ऐप डाउनलोड करवाते हो तो वो 10 लोग अगर महीने में 1000 रूपये की इस ऐप से कमाई करते है तो आपको भी 100 रूपये कमाने का मौका मिल जायेगा।  

इस ऐप को अपने दोस्‍तो और रिश्‍तेदारो में  refer करना भी काफी ज्‍यादा आसान है। अपने दोस्‍तो के बीच इस ऐप को रिफर करने के लिए आपको इस ऐप में दिये गये आप्‍शन Refer & Earn पर क्लिक करना होगा।  

ये भी पढ़े-

Hindi me article kaise likhe | हिन्‍दी में एक अच्‍छा अर्टिकल कैसे लिखे

Hindi se paisa kaise kamaye| हिन्‍दी से पैसा कमाने के 10 तरीके

Zupee app se paise kaise kamaye | जूपी एप से पैसे कमाने का सही तरीका

Share and Enjoy !

Shares

1 thought on “Cashkaro app kya hai | cashkaro app से पैसे कैसे कमाये”

Leave a Comment